मुखपृष्ठ

पुरालेख-तिथि-अनुसार -पुरालेख-विषयानुसार -हिंदी-लिंक -हमारे-लेखक -लेखकों से


घर-परिवार जीवन शैली - फेंगशुई


फेंगशुई के २४ नियम जो घर में सुख समृद्धि ला सकते हैं
(संकलित)


२१- फ्लैट में  फेंगशुई

फ्लैट लेते समय ध्यान रखें कि बिल्डिंग का मुख्यद्वार खुला और साफ सुथरा हो, इसी प्रकार फ्लैट का मुख्य द्वार भी खुला-खुला होना चाहिये क्यों कि इसी से शुभ ऊर्जा घर में आती है। जहाँ तक हो सके ऊँची मंजिल पर फ्लैट पसंद करना चाहिये न कि नीचे की मंजिल पर। फ्लैट में प्रवेश करते ही सामने दीवार या रसोई नहीं होना चाहिये।

अगर छोटा फ्लैट है तो सबसे पहले सोने वाले पलंग की जगह सुनिश्चित करनी चाहिये। घर में सबसे अधिक समय हम बिस्तर पर बिताते हैं और अगर वह सही जगह पर हो तो नींद सुखद रहेगी जिससे स्वास्थ्य और कार्य जीवन सफल रहेगा। अलग अलग कामों के लिये अलग अलग स्थान सुनिश्चित कर लें इससे काम करने में सुविधा होगी। प्रवेश द्वार को खुला और साफ-सुथरा रखें ताकि सकारात्मक ची ऊर्जा घर में सुगमता से प्रवेश कर सके। फेंगशुई बगुआ को सामानों से आकार देने की बजाय रंग, और पंच तत्वों द्वारा स्थापित करने की कोशिश करें। सजावटी सामान और स्मृति चिह्नों का प्रयोग कम से कम करें ताकि बहुत ज्यादा चीजें बिखरी हुई दिखाई न दें।

१ नवंबर २०१६

पृष्ठ- . . . . . . ७. ... १०. ११. १२. १३. १४. १५. १६. १७. १८. १९. २०. २१.

1

1
मुखपृष्ठ पुरालेख तिथि अनुसार । पुरालेख विषयानुसार । अपनी प्रतिक्रिया  लिखें / पढ़े
1
1

© सर्वाधिका सुरक्षित
"अभिव्यक्ति" व्यक्तिगत अभिरुचि की अव्यवसायिक साहित्यिक पत्रिका है। इस में प्रकाशित सभी रचनाओं के सर्वाधिकार संबंधित लेखकों अथवा प्रकाशकों के पास सुरक्षित हैं। लेखक अथवा प्रकाशक की लिखित स्वीकृति के बिना इनके किसी भी अंश के पुनर्प्रकाशन की अनुमति नहीं है। यह पत्रिका प्रत्येक
सोमवार को परिवर्धित होती है।